सुप्रीम कोर्ट ने वकील की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए काम निलंबित करने के लिए हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन को नोटिस जारी किया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (7 नवंबर) को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल की शिकायत के बाद हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट बार एसोसिएशन को नोटिस जारी किया।

न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की पीठ इस मामले में संलिप्त पाए गए वकीलों के खिलाफ शुरू की गई अवमानना ​​कार्यवाही की अध्यक्षता कर रही थी। राज्य के पश्चिमी भाग संबलपुर में उड़ीसा उच्च न्यायालय की एक स्थायी पीठ की लंबे समय से चली आ रही मांग को लेकर यह हड़ताल बुलाई गई।

पारित आदेश राज्य सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसी को हड़ताली वकीलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा संबंधित अधिवक्ताओं का लाइसेंस निलंबित करने के अलावा कई पुलिस गिरफ्तारियां भी की गईं।

पिछली सुनवाई में, अदालत, जिसने वकीलों की हड़तालों के खिलाफ लगातार निर्देश जारी किए हैं और काम से किसी भी तरह के परहेज पर कड़ी कार्रवाई की है,

ALSO READ: What Is A Maritime Lawyer?

नोटिस देना ओडिशा में एक बार एसोसिएशन के एक सदस्य की मृत्यु के आधार पर एक दिन के लिए अदालती काम से दूर रहने के बाद, पीठ ने दोहराया कि न्यायिक कार्य नहीं किया जा सकता है।

ओडिशा में बार एसोसिएशन के बाद मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में एक बार एसोसिएशन को नोटिस दिया गया। हिमाचल प्रदेश के एक पत्र पर कार्रवाई. यह पहली बार नहीं है कि शीर्ष अदालत ने हड़ताली वकीलों को काम पर लौटने के लिए मजबूर किया है या उनके अनुपस्थित रहने पर गंभीर नोटिस लिया है।

monitored

https://www.livelaw.in/top-stories/supreme-court-issues-notice-to-himachal-pradesh-high-court-bar-association-for-suspending-work-to-mourn-lawyers-death-241881?infinitescroll=1

Leave a Comment